Saturday, February 3, 2018

2018: 2018-19 के लिए यहां आयकर कैल्कुलेटर से केलकुट करे

2018 के केंद्रीय बजट में, आयकर स्लैब की संरचना बदलने के लिए कोई प्रस्ताव नहीं है। बजट 2018 ने नागरिकों के कर दायित्व को उठाया है, कुछ वरिष्ठ श्रेणियों को छोड़कर हालांकि पगारदार व्यक्तियों के लिए 40,000 रुपये की मानक कटौती की घोषणा की गई है, वास्तविक लाभ बहुत कम है क्योंकि यह मौजूदा लाभों के लिहाज से है। इसके अलावा, स्वास्थ्य और शिक्षा उपकर अपने कर में 3% से 4% तक बढ़ोतरी हुई है जो आपकी कर दायित्व बढ़ जाती है।


इस कर कैलकुलेटर का उपयोग कर अपने करों की गणना करने के लिए, आपको सबसे पहले आकलन वर्ष चुनना चाहिए जिसके लिए आप कर दायित्व की गणना करना चाहते हैं। फिर, ड्रॉप डाउन सूची से, जिसे-पुरुष, महिला, वरिष्ठ नागरिक या सुपर वरिष्ठ नागरिक के लिए चुनें-आप कर की गणना करना चाहते हैं। अगले कदम के लिए अपनी आय विवरण में डाल दिया है। याद रखें, अन्य स्रोतों से आय के ब्यौरे, ब्याज आय और छुड़ाए गए संपत्ति से आय को अलग रखने के लिए अलग जगह है। यदि आप होम लोन की सेवा कर रहे हैं, तो स्वयं के कब्जे वाली संपत्ति के गृह ऋण पर ब्याज का ब्योरा दिया गया है और संपत्ति को छोड़ दें
अगले चरण में धारा 80 सी के तहत कटौती के ब्योरे में शामिल होना है जिसमें जीवन बीमा प्रीमियम का भुगतान, सार्वजनिक भविष्य निधि में निवेश, इक्विटी लिंक्ड बचत योजनाएं आदि शामिल हैं। अन्य विवरण जैसे बैंक जमा से अर्जित ब्याज, दान किया, स्वास्थ्य बीमा प्रीमियम का भुगतान और संबंधित अनुभाग में शिक्षा ऋण पर ब्याज का भुगतान करें। यदि आप किराए के आवास में रह रहे हैं तो अगले कदम से आपको घर किराए पर भत्ता (एचआरए) से संबंधित कटौती का दावा करने में मदद मिलती है।

एक बार जब आप इसे पूरा कर लेते हैं, तो कर देय को जानने के लिए गणना टैब पर क्लिक करें।

Visiting register

?max-results=10">Sports
');
    ?orderby=published&alt=json-in-script&callback=mythumb\"><\/script>");

Popular Posts

Featured